RBSE 10th Result 2024 declare: खुशखबरी!राजस्थान बोर्ड 10वीं के परिणाम घोषित किए जाने की खबर देखें तुरंत @https://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ ( Wednesday,29 May 2024)

RBSE 10th Result 2024 declare: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं की परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी की राजस्थान बोर्ड की परीक्षा में 9 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल है वे सभी रिजल्ट जारी होने RBSE 10th Result 2024 declare के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं ,अगर आप भी राजस्थान बोर्ड 10वीं के रिजल्ट के बारे में जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है इसे अंत तक जरूर पढ़ें।

आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान बोर्ड दसवीं की वार्षिक परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए प्रत्येक विषय में 33% अंक लाना अनिवार्य होता है अगर आपका एक या दो सब्जेक्ट में कम अंक आता है तो आपको कंपार्टमेंट की परीक्षा को देना होगा अगर दो से अधिक सब्जेक्ट में नंबर काम आते हैं तो आपको असफल घोषित कर दिया जाएगा।

आप सभी को पता है कि आज के समय में घर में स्मार्टफोन रहता है और ऐसे में सभी छात्र-छात्राओं द्वारा रिजल्ट को देखने के लिए सभी छात्र उत्सुक रहते हैं और रिजल्ट जारी होने के बाद भी वह अपना परिणाम नहीं चेक कर पाते हैं जिसका कारण है कि वह आधी अधूरी जानकारी रहती है तो आप सभी को यहां पर पूरी जानकारी मिलने वाली है कि रिजल्ट जारी होने के बाद आप कैसे चेक कर पाएंगे ?डायरेक्ट लिंक क्या है? इसके बारे में आपको पूरी जानकारी बताया गया है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

RBSE 10th Result 2024 declare: Overview

बोर्ड का नामराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड
आर्टिकल नामRBSE 10th Result 2024 declare
Session2024
Result DateToday
Exam ModeOffline
Official Websiterajeduboard.rajasthan.gov.in/
RBSE 10th Result 2024 declare

RBSE 10th Result 2024 declare Update

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 10वीं वार्षिक परीक्षा का आयोजन 7 मार्च से 30 मार्च भी सफलतापूर्वक आयोजित किया गया, जिसमें प्रदेश के लगभग 9 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया हालांकि कक्षा 12वीं वार्षिक परीक्षा के परिणाम तीनों संकाय के अब तक जारी किए जा चुके हैं। ऐसे में आज शाम 05:00 बजे बोर्ड अध्यक्ष द्वारा दसवीं रिजल्ट को प्रेस कांफ्रेंस के जरिए घोषित की जाएगी सभी विद्यार्थी आरबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

RBSE 10th Result Kab Aayega?

राजस्थान बोर्ड 10वीं वार्षिक परीक्षा के लिए शामिल हुए सभी छात्र को रिजल्ट जारी होने की समय व डेट के बारे में जानने की उत्सुकता बनी हुई है लेकिन अभी तक नतीजे घोषित किए जाने की ऑफिशियल डेट से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना नहीं आई हुई है , मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा आरबीएसई 10वीं बोर्ड के नतीजे आज शाम को वक्त किसी भी समय घोषित की जाएगी।

राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट कैसे चेक करें?

राजस्थान बोर्ड दसवीं परिणाम चेक करने के लिए आपको नीचे कुछ स्टेप्स बताए गए हैं उन्हें स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से चेक कर सकते हैं-

  • राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अधिकारी वेबसाइट पर जाते ही आपको मुख्य पृष्ठ पर RBSE 10th Result 2024 लिंक दिखेगा उसे पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने विकल्प ओपन हो जाएगा।
  • विकल्प में रोल नंबर और नाम डालकर ब्यु रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • इस तरह से आप अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।
  • रिजल्ट देखने के बाद उसका स्क्रीनशॉट या पीडीएफ लेकर रख ले कभी भी उसकी जरुरत पड़ सकती है।

RBSE 10th Result 2024 declare: link

RBSE 10th Result 2024 declareClick Here
RBSE 10th Topper List 2024Click Here
Official WebsiteClick Here
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

3 thoughts on “RBSE 10th Result 2024 declare: खुशखबरी!राजस्थान बोर्ड 10वीं के परिणाम घोषित किए जाने की खबर देखें तुरंत @https://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ ( Wednesday,29 May 2024)”

Leave a comment