RBSE 10th Result 2024 Direct Link: राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक हुआ एक्टिव@rajeduboard.rajasthan.gov.in/ (Wednesday,29 May 2024)

RBSE 10th Result 2024 Direct Link: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा दसवीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल सभी छात्र एवं छात्राएं रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि अभी हाल ही में 12वीं के परिणाम 20 में को घोषित किया गया उसके बाद से दसवीं के अभ्यर्थियों को अपना परिणाम देखने के लिए काफी उच्च हो रही है तो ऐसे में सभी अभ्यर्थियों द्वारा RBSE 10th Result 2024 Direct Link जाने का प्रयास किया जा रहा है तो आप सभी को बिना देरी किए हुए इस पोस्ट की मदद से रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक पूरी जानकारी दिया गया है।

आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा में लगभग 10 लाख से अधिक छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं इन दिनों सोशल मीडिया पर रिजल्ट जारी होने की खबर को लेकर सुर्खियों का विषय बना हुआ है हालांकि अभी सोशल मीडिया की मदद से रिजल्ट जारी होने के डेट के बारे में अलग-अलग जानकारियां दिया जा रहा तो आप सभी को परेशान होने की जरूरत नहीं यहां पर बहुत सही और सटीक जानकारी मिलने वाली है।

जैसे कि आप सभी को पता होगा इंटरमीडिएट के परिणाम बोर्ड द्वारा घोषित किए जाने से पहले रिजल्ट जारी होने की डेट एवं ऑफिशियल लिंक के बारे में एक दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट एवं सोशल मीडिया अकाउंट की मदद से सूचना दिया गया था। फिर उसके अगले दिन बोर्ड अध्यक्ष में दोपहर में रिजल्ट चेक करने के लिंक को प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा एक्टिवेट किया था फिलहाल इस समय सभी छात्र-छात्राओं रिजल्ट चेक करने के डायरेक्ट लिंक के बारे में जानना है बहुत जरूरी होता है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

RBSE 10th Result 2024 Direct Link: Overview

बोर्ड का नाममाध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान
आर्टिकल नामRBSE 10th Result 2024 Direct Link
CategoryRBSE 10th Result 2024 Direct Link
RBSE 10th Result 2024 Release DateToday
वर्ष2024
आधिकारिक वेबसाइटrajeduboard.rajasthan.gov.in/
RBSE 10th Result 2024 Direct Link

RBSE 10th Result 2024 Direct Link: Latest Update

राजस्थान बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन अजमेर द्वारा दसवीं रिजल्ट घोषित किए जाने की पूरी तैयारी कर लिया गया है आज शाम 5 बजे समय रिजल्ट जारी किया जाएगा। रिजल्ट चेक करने के बारे में आधिकारिक वेबसाइट पर या सोशल मीडिया अकाउंट की मदद से सूचना दिया जाएगा ऐसी स्थिति में आप सभी छात्र-छात्राओं को सलाह दिया जाता है कि वह आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नज़रें बनाए रखें।

राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं परीक्षा उत्थान करने के लिए छात्र-छात्राओं को प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33% मार्क्स लाना अनिवार्य अगर किसी एक या दो विषय में 33% से कम मार्क्स आता है तो विद्यार्थियों को कंपार्टमेंट परीक्षा देने का मौका मिलेगा वहीं अगर जिन छात्रों को दो से अधिक विषयों में बिल्कुल कम प्रतिशत आता है तो उनको फेल माना जाएगा।

RBSE 10th Result 2024 Check Direct Link

राजस्थान बोर्ड दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र-छात्राओं को रिजल्ट चेक करने के डायरेक्टर इनके बारे में जानकारी होना चाहिए क्योंकि नतीजे जारी होने के बाद ज्यादा का छात्र को डायरेक्ट लिंक के बारे में पता नहीं होता जिसके कारण उनका रिजल्ट चेक करने में बहुत सारी सुविधाओं का सामना करना पड़ता लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है रिजल्ट नहीं एक्टिवेट होते ही आप अपने फोन की मदद से रोल नंबर एवं अन्य विवरण दर्ज करके रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

RBSE 10th Result 2024 Relese Date

राजस्थान बोर्ड दसवीं के रिजल्ट जारी होने का इंतजार प्रदेश के सभी छात्रों को बेसब्री से है और जिन छात्रों के पास कौन है उनके द्वारा नेट की मदद से रिजल्ट जारी होने की डेट के बारे में जानने की उत्सुकता बनी है आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि दसवीं का रिजल्ट 29/मई /2024 को शाम 5 बजे घोषित किया जाएगा फिलहाल रिजल्ट जारी होने की डेट को लेकर अभी आधिकारिक रूप से किसी भी प्रकार की पुष्टि हुई है।

RBSE 10th Result 2024 Direct Link

RBSE 10th Result 2024 Direct LinkClick Here
आधिकारिक वेबसाइटClick Here
RBSE 10th Result 2024 Direct Link

RBSE 10th Result 2024 Direct Link: FAQ’s

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कैसे चेक करें?

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कब जारी होगा?

राजस्थान बोर्ड दसवीं का रिजल्ट आज या कल जारी किया जा सकता है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a comment