JAC Board 12th Result 2024: खुशबरी: झारखंड 12वीं रिजल्ट जारी होने की खबर ऐसे चेक करें रिजल्ट( Tuesday,30 April 2024)

JAC Board 12th Result 2024: झारखंड बोर्ड की परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार है तो आप सभी को बताने की आप सभी का इंतजार जल्दी समाप्त होने वाला है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 26 फरवरी तक आयोजित किया गया था परीक्षा के लिए 7 लाख 66 500 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिसमें से 344822 बच्चे इंटरमीडिएट के हैं मैट्रिक के परिणाम जारी होने के बाद 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए शामिल होने वाले छात्र परिणाम को जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।

झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी जारी होने पर छात्र अपने रिजल्ट चेक करने के लिए अधिकारी वेबसाइट के बारे में जानकारी होना चाहिए क्योंकि ज्यादातर छात्र को रिजल्ट चेक करने में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है हालांकि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट चेक करने के लिए बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट एक्टिव किया जाता है ताकि सर्वर पर लोड ना पड़े और रिजल्ट को आसानी से चेक किया जा सके और नीचे डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है।

बहुत से छात्रों को पता नहीं होता की इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए कितने नंबर लाने होते हैं और आप सभी को जानकारी के लिए बता दें की थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों पेपर को मिलाकर न्यूनतम 35% अंक लाने होते हैं वहीं अगर प्रत्येक विषय के सैद्धांतिक भाग यानी 70 अंकों में से न्यूनतम 23 अंक लाने हैं अगर कोई छात्र एक या दो विषयों में 33% से कम अंकल आता है तो कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए शामिल होना पड़ेगा वहीं दो से अधिक विषयों में कम अंक लाने पर फैल माना जाएगा।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

JAC Board 12th Result 2024 Relese

झारखंड एकेडमिक काउंसलिंग द्वारा जब से मैट्रिक के परिणाम जारी किया गया तभी से सभी छात्र एवं छात्राओं द्वारा झारखंड बोर्ड 12वीं के रिजल्ट के बारे में जानने के लिए उत्सुक बनी हुई है क्योंकि बोर्ड की तरफ से सभी कार्य पूरा कर लिया गया किसी भी समय बोर्ड के सचिव की तरफ से प्रेस कांफ्रेंस के जरिए रिजल्ट घोषित करने की सूचना दिया जाएगा ना कि रिजल्ट जारी होने से पहले परिणाम जारी होने की डेट के बारे में सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दिया जाता है बोर्ड से जुड़ी सभी जानकारी के लिए अब हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

झारखंड 12वीं का रिजल्ट कब आएगा?

झारखंड इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्रों के लिए खुशखबरी क्योंकि सूत्रों के मुताबिक मेरी जानकारी के अनुसार रिजल्ट अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह या मई के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है हालांकि इस बात के आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकती है और सभी छात्र-छात्राओं को सलाह दिया जाता है, कि वह अपनी नज़रें अधिकारी वेबसाइट पर बनाए रखें रिजल्ट कभी भी किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है।

JAC Board 12th Result 2024 kaise Check Kare

झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे कुछ स्टेप्स बताए गए हैं उन स्टेप्स को फॉलो करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं-

  • झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अधिकारी वेबसाइट पर जाते ही JAC Board 12th Result 2024 का लिंक दिखाई देगा उसे पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने स्क्रीन पर दो विकल्प दिखेंगे जिसमें रोल कोड एवं रोल नंबर दर्ज करें।
  • दर्ज करने के बाद नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने रिजल्ट दिखाई देने लगेगा।
  • देखने के बाद रिजल्ट अपने फोन में सेव कर ले कभी भी जरूरत पड़ सकती है।
  • इस तरह से आप अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं।

JAC Board 12th Result 2024: Links

JAC Board 12th Result 2024Click Here
Official WebsiteClick Here
JAC Board 12th Result 2024

JAC Board 12th Result 2024: FAQ’s

झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब जारी होगा?

झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट मई माह के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट कैसे चेक करें?

झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं रोल नंबर कैप्चा कोड दर्ज कर चेक कर सकते।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a comment