IND vs USA T20 World Cup Pitch Report In Hindi: भारत बनाम अमरीका पिच रिपोर्ट, मौसम स्थिति,बारिश का अनुमान( Wednesday,12 June 2024)

IND vs USA T20 World Cup Pitch Report In Hindi: जैसे कि आप सभी को पता है कि इन दिनो मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जा रहा है ऐसे में कल यानि 12 जून को भारत और अमेरिका के बीच मैच खेला जाना है ऐसे में मैच के पिच रिपोर्ट मौसम स्थिति आज के बारे में जानकारी होना चाहिए क्योंकि भारत और पाकिस्तान के मैच में बारिश बहुत तेजी से देखने को मिली थी ऐसे में इस पेज की रिपोर्ट और मौसम स्थिति क्या है आईए देखते हैं इसके बारे में।

भारत बनाम अमेरिका का मैच नेशनल काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम न्यूयॉर्क में खेला जाएगा यह मैच भारतीय समय अनुसार रात 8:00 बजे से शुरू होगा। पता होगा कि भारत इस समय बेहतरीन फार्म में है और उसने आयरलैंड को हराने के बाद t20 विश्व कप में अपना अभियान शुरू किया दूसरी मैच को पाकिस्तान को हराकर अब आज के मैच में भारत और अमेरिका आमने-सामने होगी।

अमेरिका के मुकाबले भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में सबसे ऊपर है भारत और अमेरिका के बीच का या पहला मैच होगा, आप सभी को पता होगा कि T20 वर्ल्ड कप 2024 का मैच उस में खेला जा रहा है तो लिए ऐसे में देखते हैं कि वहां के पिच का मिजाज कैसा रहेगा बल्लेबाज की बोलेगी तूती या गेंदबाजों का रहेगा दबदबा।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम में अपने पहले दो मैच जीत लिए पहले मैच में भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान टीम को 6 रन से हराया भारतीय टीम उस के सामने अपना तीसरा लीग मैच 12 जून को खिला है और T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में या पहला मौका होगा जब दोनों टीम में एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे।

इस मैच में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह जीत हासिल करें और सुपरहिट में जाने के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर लें इस वक्त दोनों टीम में अपने पहले दो मैच जीत कर चार-चार अंक हासिल कर चुके हैं और भारत नंबर एक पर नेट रन रेट के आधार पर मौजूद है तो वहीं उस दूसरे नंबर पर है अगर दोनों देशों के बीच होने वाले मैच में बारिश की वजह से रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएंगे और इस स्थिति में पाकिस्तान की टीम सुपर 8 के होड़ से बाहर हो जाएगी लेकिन अगर यह मैच होता है तो टीम इंडिया एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी।

IND vs USA T20 World Cup Pitch Report In Hindi

आज के इस मुकाबले में नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की 22 गज की पिच चर्चा का विषय बना हुआ है। नसाऊ हो काउंटी स्टेडियम के पिच की पहले काफी आलोचना हो चुकी है इंटरनेशनल काउंसलिंग (आईसीसी) इसे आधिकारिक तौर पर स्वीकार भी किया है। बाउंस बहुत असंगत है और कई बार असुरक्षित भी लगती है

यहां पर बल्लेबाजों को गेंद को टाइम करने में दिक्कत होती है पिछले मुकाबले में पिच पर बल्लेबाजी मुश्किल रही थी तेज गेंदबाज हूं और इस मिनट दोनों ने यहां बेहतरीन प्रदर्शन किया जिससे बल्लेबाजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है। नसाऊ काउंटी स्टेडियम में अब तक आयोजित मैचों में सात परियों ने टीम में केवल 100 रन का आंकड़ा पार किया है आपको बता दें कि अप्रैल में एडिलेड ओवल ग्राउंड्स और डेमियन हाफ की देखरेख में आयोजन स्थल पर चार ड्रॉप इन पिचें तक ठीक से अब तक जम नहीं पाई हैं।

Whether Report( मौसम स्थिति)

मौसम विभाग की तरफ से यह रिपोर्ट है कि न्यूयॉर्क शहर का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और रात में 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा सुबह बारिश की संभावना जताई जा रही है इस कारण टॉस में कुछ देरी देखने को मिल सकता है।

IND vs USA T20 World Cup Playing 11

IND Prbale Playing 11: रोहित शर्मा (कप्तान) यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज

IND vs USA T20 World Cup Pitch Report In Hindi

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a comment